Saturday, October 25, 2014

दीपावली (दीवाली) पर्व का महत्व पर गुलाबीनगर विचार मंच की गोष्ठी

दिवाली पूजन 
"दीपावली (दीवाली) पर्व का महत्व" विषय पर गुलाबीनगर विचार मंच की गोष्ठी स्थानीय स्काउट एवं गाइड परिसर में रविवार,  दिनांक २६ अक्टूबर २०१४ को प्रातः ११ बजे से आयोजित की जायेगी। जैसा की हम सभी जानते हैं की यह सप्ताह दिवाली के त्यौहार के रूप में ही मनाया जा रहा है जिसमे कुल पांच पर्वों का समावेश हो जाता है - धन तेरस, रूप चौदस, दीपावली, गोवर्द्धन एवं भाई दूज. इस के साथ ही जैनो का पर्व महावीर निर्वाणोत्सव भी इसी बीच में मनाया जाता है.

इस पर्व का भारतीय परंपरा में विशेष महत्व है परन्तु सभी लोग इसकी विशेषताओं से वाकिफ नहीं हैं. इसलिए भारतीय परंपरा, धर्म एवं संस्कृति के विशिष्ट विद्वानों को आमंत्रित किया गया है जिससे जान सामान्य अपनी संस्करोति को पहचान सकें।

गोष्ठी के मुखता वक्ता श्री भास्कर श्रोत्रिय, प्राचार्य संस्कृत महाविद्यालय एवं विशिष्ट वक्ता श्री जगदीश शर्मा वेदाचार्य होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जयपुर विरासत की विदुषी व्याख्याता शिक्षाविद श्रीमती विनय शर्मा करेंगी।

ऐसे महान विद्वानों एवं विदुषियों का त्रिवेणी संगम एक दुर्लभ संयोग है एवं इनलोगों से दिवाली जैसे पर्व के महत्त्व के वारे में जानना अपने आप में सौभाग्य की बात है. सभी जयपुर वासी कत्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं. कार्यक्रम के प्रायोजक बोथरा फॉउंडेसन के श्री सुभाष बोथरा होंगे एवं प्रवेश निःशुल्क है.


Festival of India: Diwali in Jaipur


Make in India vs free global economy discussed in Gulabi Nagar


Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

No comments: